सामाजिक कार्यों का मूल्यांकन करना समाज की जिम्मेदारी

4

प्रकाशनार्थ
सामाजिक कार्यों का मूल्यांकन करना समाज की जिम्मेदारी_ परशुराम उपाध्याय सुमन
(अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद द्वारा वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ सिद्धिनाथ शुक्ल के अभिनंदन का निर्णय सराहनीय कदम)

प्रतापगढ़।अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद प्रतापगढ़ के जिलाध्यक्ष इंजीनियर ओमप्रकाश पांडे गुड्डू के नेतृत्व में गठित नई जिला कार्यकारिणी का निर्णय सराहनीय कदम है, जिसके माध्यम से जनपद मुख्यालय स्थित लीला पैलेस, सेनानी ट्रस्ट भवन में बसंत पंचमी के अवसर पर आगामी 16 फरवरी 2021 मंगलवार को दिन में 11:30 बजे परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा सिद्धिनाथ शुक्ला एडवोकेट का सारस्वत अभिनंदन किए जाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है।
जनपद के लब्धप्रतिष्ठित धर्मनिष्ठ पंडित उदय राज मिश्र के मार्गदर्शन में सन 1997 में गठित अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद के अध्यक्ष पद का दायित्व डॉ सिद्धिनाथ शुक्ल को दिया गया। तब से उन्होंने एक लंबी अवधि में अपने पद का बखूबी निर्बहन किया। डा शुक्ला ने परिषद के माध्यम से जनपद के कोने-कोने में विभिन्न बैठकें व सम्मेलन करके ब्राह्मण बंधुओं को संगठित व सुसंस्कारित बनाने का प्रयास किया। यही नहीं, सामूहिक यज्ञोपवीत संस्कार एवं तमाम विशिष्ट विद्वानों का सम्मान भी कराने में सफलता हासिल की।
वरिष्ठ अधिवक्ता एवं परिषद के मीडिया प्रभारी परशुराम उपाध्याय सुमन ने जिला कार्यकारिणी के निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि सामाजिक कार्यों के मूल्यांकन की जिम्मेदारी समाज की ही बनती है। परिषद की नई जिला कार्यकारिणी ने डॉक्टर शुक्ला के सामाजिक कार्यों पर दृष्टि डालते हुए उनकी उपलब्धियों को संज्ञान में लिया।
ब्राह्मणों की एकता के लिए अहर्निश प्रयासरत परशुराम उपाध्याय सुमन ने परिषद से जुड़े हुए समस्त पदाधिकारियों व सदस्यों सहित जनपद के जागरूक ब्राह्मण बंधुओं से अनुरोध किया है कि वे भारी से भारी संख्या में समारोह में उपस्थित होकर आयोजकों का उत्साहवर्धन करें।

Click