सिरफिरे आशिक ने पूर्व प्रधान की नातिन की गोली मारकर की हत्या

13
  • छत पर मां-दादी के साथ सो रही थी युवती

  • युवती के साथ न चलने पर युवक ने मारी गोली

राठ, हमीरपुर। पूर्व प्रधान की नातिन को एक युवक ने गोली मारकर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतका के दादा पूर्व प्रधान ने तीन लोगों के विरुद्ध तहरीर देकर कार्रवाई करने की मांग की है। युवती की मौत पर स्वजनों में कोहराम मचा हुआ है।

सूचना पहुंची पुलिस अधीक्षक ने सीओ और कोतवाल के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

कोतवाली के बसेला गांव निवासी पूर्व प्रधान चेतराम अहिरवार ने बताया कि उसकी नातिन 20 वर्षीय पूजा पुत्री रामकुमार अहिरवार मंगलवार की रात अपनी मां चैना, दादी श्यामबाई के साथ छत पर सो रही थी। तभी रात करीब डेढ़ बजे गांव का एक युवक छत पर पीछे से दीवार फांदकर आया और नातिन को जबरन ले जाने की बात कहने लगा।

जब नातिन न जाने की बात कही तो युवक ने नातिन के पेट पर अवैध तमंचे से गाली मार दी। गोली की आवाज सुनकर जब उसकी मां और दादी ने युवक को पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन वह भाग खड़ा हुआ। स्वजन गंभीर रूप से घायल नातिन को इलाज के लिए सीएचसी ले गए। जहां चिकित्सक ने मेडिकल कालेज झांसी रेफर कर दिया। हालत में सुधार न होने पर चिकित्सक ने झांसी से ग्वालियर रेफर कर दिया है। जहां रास्ते में नातिन ने दम तोड़ दिया।

युवती की मौत पर मां और स्वजनों का रो रोकर बुरा हाल है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक दीक्षा शर्मा ने बताया कि युवक और युवती के बीच 3 साल से प्रेम संबंध थे परिजनों के द्वारा विरोध करने पर युवक के द्वारा घटना को कारित करना बताया गया है। छानबीन कर उचित कार्यवाही की जा रही है।

पुलिस ने आरोपी आशिक को अवैध तमंचा सहित किया गिरफ्तार

पूर्व प्रधान चेतराम अहिरवार ने बताया कि उसका पुत्र राजकुमार चेन्नई में मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। उसके तीन पुत्र रविंद्र, धर्मेन्द्र, महेंद्र और एक पुत्री पूजा थी। पूजा ने 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। 10 वर्षीय महेंद्र और धर्मेंद्र गांव के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा छह में पढ़ते है।

बताया बड़ा पुत्र रविंद्र बाहर मजदूरी भी करता है और प्राइवेट से इंटर की पढ़ाई कर रहा है। बताया कि पूजा का रिश्ता झांसी के गरौठा में तय कर दिया था।

15 दिन पहले वह अपने परिवार के साथ पारिवारिक नाती संजू पुत्र राकेश की शादी में शामिल होने आए थे। मंगलवार को संजू की बारात महोबा जनपद के कुलपहाड़ गई थी। घर के सभी परिजन बारात गए थे।

घर पर उसकी नातिन पूजा, बहू, चैना और उसकी पत्नी श्यामबाई थी। तभी गांव का एक युवक उसके घर में घुसकर उसकी नतिन की गोली मारकर हत्या कर दी।

आरोप लगाया कि इसके पहले भी युवक उसकी नातिन के साथ छेड़छाड़ कर चुका है। बताया कि घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को तमंचा सहित गिरफ्तार कर कोतवाली ले गई।

  • एमडी प्रजापति
Click