मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 30 जून को करेंगे महोबा की तीन पेयजल योजनाओं का शिलान्यास

9
  • झांसी में आयोजित होगा कार्यक्रम, स्थानीय जन प्रतिनिधि होंगे भूमि पूजन में शामिल

  • परियोजनाओं से लगभग 228 गांवों की बुझेगी प्यास

रिपोर्ट – H. K. Poddar

महोबा– उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक जल संकट वाले बुंदेलखंड के महोबा जिले में पानी की समस्या के स्थायी समाधान के लिए नवसृजित तीन ग्राम समूह पेयजल परियोजनाओं की 30 जून मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आधारशिला रखेंगे।

जिलाधिकारी अवधेश तिवारी ने बताया कि बुंदेलखंड के प्रत्येक घर मे पाइप लाइन से पानी पहुचाने की शासन की महत्वाकांक्षी योजना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मंगलवार को झांसी में शिलान्यास कार्यक्रम निर्धारित है। इस दौरान वे महोबा जिले की लगभग पन्द्रह करोड़ रुपये लागत की तीन ग्राम समूह पेयजल परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं में यहां लहचूरा बांध से संचालित लहचूरा- काशीपुरा, अर्जुन सागर बांध से संचालित सलैया,नत्थूपुरा-अकठौन्हा एवं चन्द्रावल बांध से संचालित शिवहार-कमलखेड़ा शामिल है।जिनसे जिले के करीब 228 गांवों को संतृप्त किये जाने का लक्ष्य है।

जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा झांसी में तीनो परियोजनाओं का शिलान्यास किये जाने के समय महोबा में काशीपुरा, अकठौन्हा,तथा शिवहार में इनके लिए भूमि पूजन का कार्य सम्पादित होगा। जिसमें सांसद,विधायक व जिला पंचायत अध्यक्षा आदि जन प्रतिनिधि गण शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम को दूरदर्शन पर प्रसारित किया जाएगा। दूरदर्शन द्वारा इसके लिए पांच ओबी वैन की ब्यवस्था की गई है।

उक्त वैन कार्यक्रम स्थलों काशीपुरा, अकठौन्हा, कमलखेड़ा, खन्ना एवं बरांय में खड़ी हो लाइव टेलीकास्ट करेंगी। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ग्रामीणों से संवाद कर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के सम्बंध में फीडबैक भी प्राप्त करेंगे।

Click