राजकीय आईटीआई जैतपुर मे कनिष्ठ सहायक नहीं कर रहे है नियमित ड्यूटी

10

प्रशिक्षणार्थियों को हो रही है परेशानी

प्रशिक्षार्थी और ब्लॉक प्रमुख ने लिखा डीएम को पत्र

बेलाताल ( महोबा )। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जैतपुर मे तैनात कनिष्ठ सहायक महोबा संस्थान से कार्यालय संचालित कर रहे हैं।

प्रशिक्षणार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है लेकिन उनकी समस्याओं का कोई पुरसाहाल नहीं है। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जैतपुर के सुरेंद्र, मानवेंद्र, अश्विनी पारासर, पूजा पाठक, हिमांशु, प्रदीप, कपिल सहित दर्जनो प्रशिक्षणार्थियों ने बताया कि हम लोगों को दस्तावेजों की मूल प्रति लेने व अन्य आफिस संबंधी कार्यों हेतु महोबा संस्थान तक भटकना पड़ता है। कोरोना काल में साधन ना होने के कारण 60 से 70 किलोमीटर आने जाने में अनावश्यक धन और समय व्यय करने को विवश होना पड़ता है। वावजूद इसके हमारा काम एक बार में नही किया जाता है । बार बार तरह तरह के बहाने बनाकर टरका दिया जाता है। प्रशिक्षणार्थियों की माने तो कनिष्ठ सहायक अतीक अहमद अंसारी ड्यूटी के समय भी चार चार घंटे नमाज पढ़ने के बहाने आफिस से गोल रहते हैं। कभी कभी बिना अवकाश के ही पूरे-पूरे दिन नहीं आते हैं। जिस कारण अंकपत्र , टीसी आदि लेने में परेशानी होती है ।जैतपुर में स्थाई नियुक्ति के बाद भी यहां आफिस में काम न कर महोबा से कार्यालय संबंधी कार्य करने ने तमाम तरह के सवाल खडे कर दिए हैं।

सूत्रों के अनुसार आई टी आई संस्थान महोबा के प्रधानाचार्य का खुला संरक्षण बाबूजी को अपने कर्त्तव्य व ड्यूटी में अनियमितता को बढ़ावा दे रहा है, बताया गया कि प्रधानाचार्य अनियमित व मनमाने ढंग से इनसे तैनाती स्थल पर ड्यूटी न करवा अपने निजी सचिव के रूप में महोबा में रखें हुए हैं, जबकि महोबा संस्थान में पहले से ही सहायक पद पर नियुक्ति है। छात्रों एवं अभिवावकों की समस्या पर ब्लॉक प्रमुख रचना सोनी ने जिलाधिकारी को पत्र लिख कर कनिष्ठ सहायक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग है। उन्होंने बताया कि राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जैतपुर में कनिष्ठ सहायक बहुत ही लापरवाही वाला कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के नियमों के विपरीत कार्य करने वाले कनिष्ठ सहायक के खिलाफ प्रमुख सचिव व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग को पत्र भेजा जा रहा है।

Click