शासन के निर्देश पर सीएमओ ने ओपीडी में देखे मरीज

8

सप्ताह में तीन दिन ओपीडी में देंगे सेवा

प्रशासनिक कार्य के साथ मरीजों को पहुंचाएंगे राहत

रिपोर्ट – सुधीर त्रिवेदी, वरिष्ठ संवाददाता

बाँदा— चिकित्सकों की कमी से परेशान मरीजों को राहत दिए जाने के लिए शासन ने प्रशासनिक कार्यों को संभाल रहे चिकित्साधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी है। जिसमे सीएमओ, एसीएमओ, डिप्टी सीएमओ के साथ सीएमएस को भी अब ओपीडी में बैठकर सप्ताह में तीन दिन मरीजों को उपचार देंगे।

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने पत्र भेजकर निर्देश दिया कि कि सीएमओ, एसीएमओ और डिप्टी सीएमओ को सप्ताह में तीन दिन दो-दो घंटों के लिए मरीजों को उपचार देना होगा। सभी सीएमएस अपनी पैथी के अनुसार ओपीडी में ही मरीजों को उपचार देंगे। सप्ताह में किस दिन मरीजों को देखना है यह सीएमओ स्वयं निर्धारित करेंगे और उन दिनों की सूची को सार्वजनिक करेंगे ताकि मरीजों को भी उनके उपचार से लाभ मिल सके। इतना ही नहीं, बाकायदा मरीजों का नाम, उनकी पंजीकरण संख्या को ओपीडी रजिस्टर में दर्ज कर उसे सुरक्षित भी रखना होगा। साथ ही विशेषज्ञ चिकित्साधिकारियों को सप्ताह में एक दिन आपरेशन थियेटर की जिम्मेदारी भी संभालनी होगी।

शासन के निर्देश के बाद आज जिला अस्पताल में मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एनडी शर्मा ने ओपीडी में बैठकर मरीज देखे । सी0एम0ओ0 डॉ एन0डी0शर्मा ने बताया कि वह सप्ताह में तीन दिन सुबह 10 से 12 बजे तक जिला अस्पताल में मरीजों को देखेंगे। साथ ही मुख्य चिकित्सा अधीक्षक भी ओपीडी में अपनी सेवा देंगे। मरीजों के बेहतर उपचार के लिए सभी को एक साथ काम करना होगा।

Click