तो देखते ही देखते सड़क में हो गया अचानक बड़ा गड्ढा, सड़क के नीचे से बह रहा पानी

274

रायबरेली-सिस्टम की जड़ों में करप्शन किस हद तक रच बस गया है, इसकी बानगी आज यूपी के रायबरेली में देखने को मिली। पहली बिन मौसम बरसात में करोड़ की लागत से बनी सीवर लाइन के ऊपर की सड़क कई जगह से धस गई, रायबरेली नगर के मनिका रोड पर आज सीवर लाइन वाली रोड बरसात का दबाव भी नहीं झेल पाई और देखते ही देखते धसना चालू हो गई। खासबात यह है कि सीवर लाइन का पटाव कुछ दिन पहले ही जल निगम ने पूरा कराया था। इतनी कम अवधि में सीवर लाइन की ऊपर की रोड धंसने से निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर दिये हैं।

जहां बरसात के मौसम में हुई की बारिश में अटल अमृत योजना के करोड़ की लागत से तैयार की गई सीवर लाइन वाली रोड कई जगह से आज धराशाई हो गई। सीवर लाइन वाली रोड धसने से आवाजाही में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

वही मीडिया द्वारा जिलाधिकारी को मामले की जानकारी देते ही जिलाधिकारी हरकत में आ गए और मौके पर जांच करने के लिए एसडीएम सदर,सिटी मजिस्ट्रेट ,ईओ नगरपालिका व अन्य अधिकारियों को भेजा ।जिसके बाद एसडीएम सदर व सिटी मजिस्ट्रेट ने खुद मोर्चा सँभालते हुए रोड को ब्लॉक करवाया साथ ही स्थानीय लोगो से अपील करी कि जब तक गड्ढे की मरम्मत नही हो जाती तब तक वो इसके पास न आये ,अधिकारियों द्वारा तत्काल कार्यवाही पर स्थानीय लोगो ने उनकी सराहना करी।तो वही सड़क पर हो गए गड्ढे को जेसीबी से मिट्टी डालकर पटाई का कार्य तेजी से चालू कर दिया गया।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

 

Click