सरकारी भूमि पर बने अवैध प्रधानमंत्री आवास सहित दो मकानों को बुलडोजर से गिरा दिया गया

17

सरीला (हमीरपुर)नगर के जरिया बस स्टैंड पर सरकारी भूमि पर बने अवैध प्रधानमंत्री आवास सहित दो मकानों को बुलडोजर से गिरा दिया गया कार्रवाई के दौरान परिजनों का रो रो कर बुरा हाल रहा।
नगर के जरिया बस स्टैंड के पास वीरेन्द्र राजपूत पुत्र प्रभुदयाल ने सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर प्रधानमंत्री आवास बना लिया है मकान का कुछ हिस्सा किराए पर भी दे दिया है इसे अतिक्रमण अभियान के तहत अवैध घोषित कर गुरुवार को बुलडोजर से ढहा दिया गया है इसी भूमि पर बने लाल सिंह के मकान को भी प्रशासनिक अधिकारियों ने सख्ती से ढ़हा दिया है अधिकारियों की इस कार्यवाई से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन के अवैध अतिक्रमण के अभियान के अंतर्गत नगर पंचायत ने राजस्व कर्मियों के माध्यम से नगर में सरकरी भूमि को पैमाइश कराई इसके बाद अतिक्रमण करने वाले लोगों को चिह्नित कर नोटिस जारी किया गया था और उनसे स्वयं अतिक्रमण हटाने की अपील की गई थी, परंतु लोगों ने नोटिस पर कोई ध्यान नहीं दिया। जिस पर गुरुवार को नगर पंचायत कर्मियों ने तहसील कर्मियों और पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर अवैध रूप से बने प्रधानमंत्री आवास सहित दोनों मकान और अतिक्रमण को ढहा दिया। कार्यवाही के दौरान तहसीलदार श्यामनारायण शुक्ल नायब तहसीलदार राधेश्याम सिंह जरिया थाना प्रभारी रामआसरे सरोज लेखपाल पंकज नगर पंचायत कर्मचारियों सहित भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा। वही इस कार्रवाई के बाद दोनों घरों की महिलाओं का रो रो कर बुरा हाल रहा।
उपजिलाधिकारी खालिद अंजुम ने बताया कि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर धोखाधड़ी से आवास बना लिया और दुकाने बनाकर किराए से लगा दिया जबकि खुद राठ में रहने लगा कानूनी कार्रवाई के बाद भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया है।

Click