नवयुवक मंगल दल ने किया समागम पुराने और नए कार्यकर्ता आपस में मिले

17

वाराणसी/राजातालाब
विकासखंड आराजी लाइन में नव युवक मंगल दल के पुराने और नए कार्यकर्ताओं का समागम हुआ। लोगों ने एक दूसरे का हालचाल पूछा वही पुराने लोगों ने समाज के लिए किए गए अपने कार्यों और सेवा समर्पण के भाव को साझा किया। मुख्य अतिथि रोहनिया विधायक डॉक्टर सुनील पटेल ने कहा कि युवा राष्ट्र की पूजी हैं।
कार्यक्रम में उपस्थित नव युवक मंगल दल के नए कार्यकर्ताओं ने पुराने पदाधिकारियों की बातें सुन जहां खुश हुए वही उनसे प्रेरणा भी प्राप्त किए। नवयुवक मंगल दल की ओर से भारत भ्रमण करने वाले तथा राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रहे हरिश्चंद्र वर्मा ने कहा कि समाज सेवा एक जुनून होता है जिसे युवाओं में होना जरूरी है। सत्यनारायण कनौजिया ने अपने संबोधन में पुराने दिनों की याद दिलाई। डॉ महेंद्र पटेल ने कहा कि किस तरह वे लोग रक्तदान, नेत्रदान, श्रमदान, पुरुष नसबंदी को लेकर लोगों को जागरूक करते थे। युवक मंगल दल के आह्वान पर गांव के ढेर सारे लोग रक्तदान करने के लिए एकत्रित हो जाते थे।
कार्यक्रम को राम सिंह वर्मा, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी अवधेश नारायण सिंह, खंड विकास अधिकारी विजय जायसवाल, केशव वर्मा, ताड़केश्वर, राजेश कुमार, डॉक्टर मनोज सिंह, नीरज पांडेय, राजकुमार गुप्ता, निहाला मिश्रा, प्रवेश मौर्या, जयप्रकाश, प्रदीप, अवधेश कुमार, डॉ नंदकिशोर कैरियर गुरु रविन्द्र सहाय, जिला युवा कल्याण अधिकारी अजय, ने भी संबोधित किया। इस दौरान समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवाओं को जिला युवा कल्याण अधिकारी ने भी लोगों का अंग वस्त्र और पौध देकर सम्मान किया।
कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के नव युवक मंगल दल के पदाधिकारी तथा युवा भारी संख्या में उपस्थित थे। संचालन डा. नंदकिशोर राय ने किया तो वही आभार ब्लाक अध्यक्ष राम सिंह वर्मा ने किया।
धन्यवाद
द्वारा
राजकुमार गुप्ता
वाराणसी

Click