अयोध्या में गो सेवक रितेश मिश्रा अपने आँख का आँसू नहीं रोक सके श्मशान घाट अयोध्या पर

23

अयोध्या। लावारिस लाश को जब वारिस बनवाए परिवार को देखकर घबरा गए रितेश अन्तिम संस्कार और शव ले जाने के लिए पैसें नहीं थे। परिवार के पास तब अयोध्या के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय के सहयोग से पोस्टमार्टम हाउस से शव को लाकर अन्तिम संस्कार करवाया गया गौ सेवक रितेश मिश्रा मोनू अर्जुन सिंटू महाराज दो लड़की हुई।

अनाथ अयोध्या की जनता जनार्दन एवं जनप्रतिनिधियों से मदद की गुहार एक व्यक्ति जिसका नाम नकुल शर्मा उम्र 24 साल अयोध्या में लेबर गिरी का काम करता था।

श्री राम अस्पताल में जब उसका मौत हुआ तो परिवार का पता नहीं चला जब गौ सेवक रितेश मिश्रा मोनू ने फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल किया और दूसरे दिन परिवार का पता चला परिवार बेहद ही गरीब था और यह लोग अयोध्या के ही निवासी निकले बेनीगंज क्रॉसिंग के पास किराए के मकान पर नकुल शर्मा रहते थे इनके दो लड़की हैं।

पत्नी है एक का नाम निधि उम्र 4 साल और दूसरे का नाम नाभया 2 महीने की है। पत्नी का नाम नंदिनी शर्मा, तीनों लोग हुए अनाथ।

नकुल शर्मा ही अपने परिवार का जीवन यापन करता था मजदूरी करके मौत हो जाने के बाद परिवार का खर्चा कैसे चलेगा बच्चे की पढ़ाई लिखाई कैसे होगा गौ सेवक रितेश मिश्रा ने उत्तर प्रदेश सरकार से भी मदद की गुहार लगाए है, जब किसी का दुर्घटना में मौत होता है तो मुख्यमंत्री राहत कोष से परिवार को ₹500000 का सहयोग प्रदान करती है ऐसे परिवार को मिलना चाहिए जिससे दोनों छोटे बच्चे का जीवन-यापन हो सके आप लोग इस परिवार के लिए आवाज उठाए और इसको मदद दिलवाए। 

  • मनोज कुमार तिवारी
Click