किसान के बेटे पवन ने पीसीएस पास कर परिवार व गांव का नाम किया रोशन

8

हमीरपुर। जनपद के गहरौली गांव में एक किसान के बेटे ने पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर अपने परिवार सहित गांव का नाम रोशन किया है।जिससे परिवार और क्षेत्र हर्ष का माहौल व्याप्त है।

मुस्करा विकास खंड क्षेत्र के गहरौली गांव निवासी पवन कुमार पिता का नाम स्वर्गीय मलखान सिंह बीते वर्ष पूर्व पीसीएस की परीक्षा दी थी। गुरुवार को आये परीक्षा परिणाम में उसे दिव्यांगजन अधिकारी पद पर चयन किया गया। प

वन की प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही प्राथमिक विद्यालय व हाई स्कूल गांव में ही श्री गोविंद विद्यालय विद्यालय इंटर से एवम 2011 इंटरमीडिएट, कानपुर व 2013 ग्रेजुएशन इलाहाबाद यूनिवर्सिटी 2016- 2017 में दिल्ली जवाहरलाल यूनिवर्सिटी एमए में दाखिला लिया। तैयारी में व्यवधान होने के कारण बीच में ही छोड़ दिया वर्तमान समय में दिल्ली से तैयारी की है।

पवन दो बहनों और तीन भाइयों में सबसे छोटा है जब पवन 1 साल का था तभी माता जी का स्वर्गवास हो गया था पिता भी कई वर्ष पहले मृत्यु हो गयी थी। उनके बड़े भाई राम सिंह पाल जो बीडीसी सदस्य बताते हैं कि भाई को पढ़ाने के लिए खेती मजदूरी करके धन संचय किया। जिससे इनका चयन हो जाने पर परिवार,गांव सहित क्षेत्र के लोगो मे खुशी का माहौल व्याप्त है।

  • एमडी प्रजापति
Click