समारोहपूर्वक मनाई गई महाराणा प्रताप की जयंती

13

अयोध्या। जनपद के बीकापुर तहसील क्षेत्र के हैदरगंज थाना अंतर्गत मैहर कबीरपुर में प्रताप फाउंडेशन के तत्वाधान में धूमधाम से मनाई गई महाराणा प्रताप की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई इस अवसर पर हाईस्कूल और इंटर के टॉपर बच्चों को सम्मानित कर उत्साहवर्धन किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता अपना दल नेता प्रमोद सिंह ने किया अन्य अतिथियों में जेडी सिंह जिला अध्यक्ष जनसत्ता दल, सनी सिंह करणी सेना, कृष्ण चंद्र सिंह, आकाश सिंह, आलोक सिंह, पंकज निषाद, प्रभात पांडे, ऋषि प्रसाद सिंह, पप्पू सिंह पूर्व ब्लॉक प्रमुख, उर्मिला कालेज प्रबंधक शूर्या सिंह , प्रदीप कन्नौजिया भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक अभय सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप जैसे शासक ने जिस प्रकार भारत का मस्तिष्क पूरे विश्व में ऊंचा किया है वह आज के समाज के लिए प्रेरणादायक व अनुकरणीय हैं। आज हमें आवश्यकता है कि ऐसे महापुरुषों की जयंती मनाई जाए जिससे हमारी युवा पीढ़ी प्रेरित हो और एक अच्छे समाज का निर्माण हो।

अपना दल एस प्रमोद सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा महाराणा प्रताप देश के राष्ट्र गौरव हैं जब महाराणा प्रताप ने इस पवित्र पावन भूमि के लिए अपने प्राण न्योछावर किए तो अकबर जैसा प्रतिद्वंदी भी उनकी इस शहादत पर दुखी था क्योंकि वह हृदय से महाराणा प्रताप के गुणों का प्रशंसक था और वह जानता था कि महाराणा प्रताप जैसा वीर कोई और इस धरती पर नहीं होगा।

कार्यक्रम को अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया इस मौके पर आए हुए अतिथियों को आयोजक प्रशांत सिंह ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया कार्यक्रम का संचालन बुलेट सिंह ने किया।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click