बीकापुर नगर पंचायत में पहली बार खिला कमल, राकेश पांडेय राना बने अध्यक्ष

20

अयोध्या। नगर पंचायत बीकापुर मे सीसीटीवी कैमरे की निगरानी और वीडियोग्राफी के बीच कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना संपन्न हुई। उप जिलाधिकारी प्रशांत कुमार, तहसीलदार राजेश कुमार वर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ राजेश कुमार तिवारी, कोतवाल राजेश कुमार राय की देखरेख और सुरक्षा व्यवस्था के बीच में मतगणना कराई गई।

अध्यक्ष पद और वार्ड सभासद पद के निर्वाचित घोषित किए गए उम्मीदवारों को निर्वाचन अधिकारी द्वारा जीत का प्रमाण पत्र सौंपा गया। नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर कड़े मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी राकेश पांडे राना ने 2090 मत पाकर 331 मतों से जीत हासिल किया है।

बीकापुर नगर पंचायत में पहली बार राकेश पांडे राना भगवा फहराने में सफल रहे। पिछले चार चुनाव से राकेश पांडे राना अध्यक्ष पद पर कड़ा संघर्ष कर रहे थे एक बार उनकी माताजी, एक बार उनकी पत्नी और दो बार से वह खुद अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे थे।

पिछली बार 2017 के चुनाव में रनर थे। लेकिन इस बार उनके द्वारा घड़ी मुकाबले की बीच सम्मानजनक जीत हासिल की गई है। भाजपा उम्मीदवार की जीत पर विधायक डॉ अमित सिंह चौहान ने पहुंचकर जीत की बधाई दी। भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों में जश्न का माहौल है।

नगर पंचायत के चुनाव में दूसरे स्थान पर रहे बसपा प्रत्याशी लालमणि निषाद को 1759 मत मिले हैं। और तीसरे स्थान पर रहे सपा उम्मीदवार निवर्तमान चेयरमैन जुग्गीलाल यादव को 1565 मतों से संतोष करना पड़ा। नगर पंचायत के गठन के बाद पहली बार सामान्य जाति के उम्मीदवार को चुनाव में सफलता मिली है। निर्वाचन अधिकारी सर्वेश कुमार पांडे ने बताया कि निर्वाचित किए गए सभी उम्मीदवारों को जीत का प्रमाण पत्र सौंपा गया।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click