भैंस चोरी की घटनाएं जारी, गिरोह बना पुलिस का सिरदर्द

19
  • भैंस चोर गिरोह के आगे लाचार पुलिस

  • भैंस चोरी रुकने का नाम नहीं

  • पुलिस के लिए सिरदर्द बना मवेशी चोरी

लालगंज, रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र में मवेशियों की चोरी लगातार हो रही गिरोह पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया अभी लालगंज पुलिस ग्वालहा मऊ मजरे बहरामपुर में हुई भैंस चोरी का पता भी नहीं लगा पाई थी कि फिर से 2 गांवों में भैंस चोरी की घटनाएं हुई हैं। दोनों भैंस चोरी की घटनाओं के पीड़ित लोगों ने मामले की शिकायत लालगंज पुलिस से की है। लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बजाये जांच करने की बात कही है।

मंगलवार की रात कुड़वल निवासी संतोष तिवारी की दो अच्छी नस्ल की भैंस दरवाजे पर बंधी हुई थी। सुबह देखा तो खूंटे से भैंसे गायब थी। संतोष तिवारी ने बताया कि चोरी गई भैंसो की कीमत लगभग दो लाख रुपये हैं। दूसरी भैंस चोरी की घटना बन पुरवा मजरे लोदीपुर उतरावां गांव में हुई है ।राहुल यादव पुत्र राम बहादुर यादव के दरवाजे बंधी हुई भैस को चोरों ने पार कर दिया। राहुल यादव के अनुसार चोरी गई भैंस की कीमत 35 हजार रुपए है।

राहुल यादव ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि रात करीब साढ़े 3 बजे चोरों ने भैंस चोरी की वारदात की है। खटपट की आवाज सुनकर हम लोग जाग गए थे और लोडर का पीछा भी किया लेकिन वह अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। बताते चलें कि लालगंज कोतवाली क्षेत्र में भैंस चोरी हो जाने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन भैंस चोरी हो रही है लेकिन पुलिस भैंस चोरों का पता लगाने में नाकाम साबित हो रही है।

अभी 2 दिन पूर्व ही ग्वालामऊ मजरे बहरामपुर निवासी संतोष पाल पुत्र रामस्वरूप पाल की भैंस भी चोरी हुई थी। उसने भी मामले की शिकायत लालगंज पुलिस से की थी। वास्तव में भैंस चोरी की रिपोर्ट दर्ज न होने से चोरों के हौसले बुलंद हैं। वह आये दिन भैस चुराने की घटनाएं कारित कर रहे हैं।

  • संदीप कुमार फिजा
Click