विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत, मायके वालों ने किया हंगामा

15

लालगंज, रायबरेली। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के सुदन खेड़ा मजरे आलमपुर गांव में एक विवाहिता महिला की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है।

मृतक महिला के शव को ससुराली जन तख्ती में बांधकर गेगासो गंगा घाट अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे थे।तभी थाना खीरों फिरोजाबाद निवासी मायके वाले पहुंच गए और जमकर हंगामा काटा। मृतका के भाई ने लालगंज पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे दरोगा अजय कुमार मिश्रा ने प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पंचनामा भरा और पोस्टमार्टम के लिए लाश को रवाना किया।

मामला लालगंज के डॉ राम बहादुर पंकज की बहू रीता का बताया जाता है। रीता का विवाह 2 वर्ष पूर्व डॉ राम बहादुर पंकज के पुत्र संजय के साथ हुआ था। मृतका महिला रीता के पिता रामप्रसाद और भाई नितिन का आरोप है कि दहेज के लालच में ससुराली जनों ने रीता का समय से इलाज नहीं कराया जिसके चलते उसकी मौत हो गई है।

वही ससुराली जनों का कहना है कि मृतक महिला रीता 7 माह की गर्भवती थी। पिछले 15 दिनों से बीमार थी। वह लोग उसका इलाज लखनऊ आशियाना के क्रिटिकल केयर सेंटर में करा रहे थे। वही उसकी मौत हो गई। लेकिन बेटी की मौत से नाराज पिता रामप्रसाद व मायके वालों ने ससुराली जनों के ऊपर पुत्री का इलाज समय से ना करा कर मार डालने का आरोप लगाया है।

दरवाजे पर पहुंचे मायके वालों ने राम बहादुर व ससुराली जनों को जमकर खरी-खोटी सुनाई और कहा कि ससुराली जन ही रीता के मौत के जिम्मेदार हैं। वही मौके पर पहुंचे दारोगा अजय कुमार मिश्रा ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। पीएम रिपोर्ट के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

  • संदीप कुमार फिजा
Click