सुदन खेड़ा आचार्य नगर वार्ड में महिला सशक्तीकरण को लेकर हुई बैठक

22

लालगंज, रायबरेली। नगर पंचायत लालगंज के सुदन खेड़ा आचार्य नगर वार्ड नंबर 6 सभासद बबलू तिवारी की अगुवाई में महिला सशक्तिकरण की बैठक संपन्न हुई है।

बैठक में महिला पुलिस कर्मियों के द्वारा सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई। साथ ही महिलाओं को इस बात के लिए भी प्रेरित किया गया कि किसी भी प्रकार के उत्पीड़न या कोई भी समस्या हो तो सरकार के द्वारा जारी हेल्पलाइन 1090 पर शिकायत कर सकती हैं।

उनकी शिकायत का समय बद्ध ढंग से हर हाल में निस्तारण किया जाएगा। विधवा पेंशन ,वृद्धावस्था पेंशन, कॉलोनी या राशन कार्ड संबंधित शिकायतों का भी निवारण किया जाएगा। बैठक में पहुंची पुलिसकर्मी नेहा सिंह ने महिलाओं को बताया कि सरकार महिलाओं का जीवन स्तर उठाने के लिए हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध करा रही हैं। महिलाओं को भी आगे आकर सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेना चाहिए।

भाजपा से चुनाव जीते वार्ड सभासद बबलू तिवारी ने भी महिलाओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आज महिला वर्ग भी राष्ट्र के हर कार्य में भागेदारी निभा रही हैं। चाहे फौज हो या पुलिस विभाग हर जगह अब महिलाएं निडरता से काम कर रही हैं। भाजपा सरकार महिलाओं के सम्मान के लिए हर समय तत्पर रहती है।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान सरकार चला रही है। महिलाओं के ही नाम पर सरकार लाभकारी योजनाएं चला रही हैं इस अवसर पर दीपक मिश्रा, सुरेश मिश्रा, जितेंद्र बाजपेई, सुरेश सुनार, श्रीमती गोमती यादव ,रन्नो साहू, श्रीमती कृष्णा साहू सहित आधा सैकड़ा लोग मौजूद रहे।

  • संदीप कुमार फिजा
Click