तीसरी बार हुई खुली बैठक में फिर कोटा का चयन टला

30

रायबरेली। विकास खंड के ज्यौना गांव में कोटेदार के चयन के लिए बुधवार को तीसरी बार हुई खुली बैठक में फिर कोटा का चयन टल गया है। एडीओ पंचायत ने पुनः अगली तिथि पर कोटा चयन के लिए पुनः खुली बैठक बुलाई है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम एवं मुनादी के बाद भी बैठक में कोटेदार का चयन न होने से लोगों में आक्रोश है। 

ग्राम पंचायत ज्यौना का कोटा छः माह पूर्व अनियमितता पाए जाने पर निरस्त कर दिया गया था। एसडीएम के निर्देश पर कोटा चयन के लिए पूर्व में भी मुनादी कराकर 11 अप्रैल, 19 जून को खुली बैठक बुलाई गई परंतु कोटे का चयन नही हो सका।

वहीं बुधवार को एक बार फिर ग्राम पंचायत की खुली बैठक मे विकास खण्ड के अधिकारी व सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण भी पंचायत भवन पहुंचे। जिसमें खुशी प्रेरणा महिला स्वयं सहायता समूह के अलावा गांव के ही रवि व सतीश कुमार ने दावेदारी की।

स्वयं सहायता समूह का अनुमोदन न होने पर ग्रामीणों ने रवि के लिए एक तिहाई से ज्यादा का समर्थन जुटाया। फिर भी कोटेदार का चयन नहीं हो सका। पूर्व प्रधान छेदी पासी व ग्रामीणों ने अधिकारियों पर मिली भगत का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधान के पक्ष का कोटेदार बनाने के लिए बहुमत होने के बावजूद रवि का चयन नहीं किया गया।

एडीओ पंचायत शिखर शुक्ला ने बताया कि समूह का आवेदन मिलने से प्रथम वरीयता देते हुए अगली तारीख में जनता द्वारा चयन कराया जाएगा।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click