वाहन चोर गिरोह के 4 युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कब्जे से चोरी की तीन बाइक बरामद

30

महोबा , पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता के निर्देशन में जनपद में अपराध की रोकथाम एवं अपराधिक घटनाओं को कारित करने वाले अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहन चेकिंग अभियान में सोमवार को सत्यम अपर पुलिस अधीक्षक व रामप्रवेश राय, क्षेत्राधिकारी नगर के निकट पर्यवेक्षण में उपेन्द्र प्रताप सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली द्वारा उ0नि0 सत्यवेन्द्र सिंह भदौरिया, उ0नि0 अनुरुद्ध प्रताप सिंह, उ0नि0 अमर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित हुई पुलिस टीम ने शीतऋतु के दृष्टिगत थाना क्षेत्र में चोरी की घटना की रोकथाम हेतु रात्रि गश्त के दौरान बिच्छू पहाडिया मोड बिच्छू पहाड़िया कालोनी के पास से मोटर साइकिल सवार 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया जो पुलिस टीम को देखकर भागने की फिराक में थे।

पुलिस टीम ने संदिग्धों को हिरासत में लिया एवं उनसे कडाई से पूछताछ करते हुए उनकी जामातलाशी ली। संदिग्धों के कब्जे से 3 चोरी की मोटर साइकिल व अवैध तमंचा, जिन्दा कारतूस बरामद करते हुए संदिग्ध अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान अभियुक्त बारिस उर्फ लुच्ची पुत्र सफीक उम्र 20 वर्ष के कब्जे से अवैध तमंचा व 2 जिन्दा कारतूस 12 बोर नाजायज तथा चोरी की एचएफ डीलक्स मोटर साइकिल रंग काला सफेद बरामद हुई। यासीन उर्फ घोड़ा पुत्र लाला सफात उम्र करीब 21 वर्ष के कब्जे से एक जूट का बोरा जिममें मोटर साइकिल के पार्टस एवं मोटर साइकिल की टंकी रंग सिलवर, लाल व एक मोटर साइकिल का हैण्डल व मोटर साइकिल की शीट रंग काला बरामद हुयी। समीर पुत्र अनीस उम्र 20 वर्ष के कब्जे से मोटर साइकिल हीरो एचएफ डीलक्स बिना नम्बर प्लेट व रंग काला लाल जिसका चेचिस नंबर खुरचा हुआ है बरामद हुई। रमजान पुत्र कादिर उम्र 20 वर्ष जिसके कब्जे से 1 मोटर साइकिल हीरो एचएफ डीलक्स व रंग नीला सफेद जिसका चेचिस नंबर खुरचा हुआ है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से हुई बरामदगी के आधार पर अभियुक्तों के विरुद्ध थाना कोतवाली नगर में आर्म्स एक्ट व धारा 41 सीआरपीसी 411, 420 भादवि का अभियोग पंजीकृत करते हुए अभियुक्तों के विरुद्ध नियमानुसार आवश्यक विधिक कार्यवाही का जा रही है।

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हम सभी लोगो ने आस-पास के जनपदो से मोटर साइकिलो को चोरी करते है, जिनको महोबा में ले आते है और चेचिस नम्बर खुरोच देते हैं और उनकी नम्बर प्लेट को भी हटा देते हैं। हम लोगो में से यदि कोई साथी जेल चला जाता है, तो हम लोग अलग-अलग एक-दूसरे के साथ मिलकर मोटरसाइकिलों की चोरी करते हैं। चुराई हुई मोटर साइकिल के हम चारो लोगो मिलकर मोटरसाइकिल को अलग-अलग भागो में खोलकर बाहरी कबाडियो को बेच देते हैं, आज जो पार्टस बरामद हुए है उन्हे हम लोग लेकर कालोनी से दूसरी जगह छिपाने के लिये जा रहे थे कि आप लोगो ने पकड़ ही लिया।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click